Ask To Astrologer :- +91 - 8510849225

mail us : - info@thirdeyesastro.com

Horoscope ( राशिफल )

सबसे अच्छी सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। आइए आप सभी को सेवाओं का विवरण प्रस्तुत करते हैं। कुण्डल निर्माण, कुंडली द्वारा फलादेश, कुण्डली मिलान,पूजा अनुष्ठान, संगीतमय कथा , हवन,यज्ञ, एवं सभी प्रकार के यज्ञ यागादि के लिए सम्पर्क करें।।

मेष

इस राशि का स्वामी मंगल है, स्वगृही और गुरू की अनुकूल दृष्टि होने के कारण से इस राशि के जातको को वर्ष के प्रारम्भ में स्वास्थ्य लाभ और मान-सम्मान वृद्धि प्राप्त होगी। कैरियर के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की के योग हैं। जनवरी व फरवरी का महीना आपके वित्तीय स्तर को उच्च करने वाला होगा। दाम्पत्य जीवन में संतान सुख की सुखानुभूति के योग बन रहे हैं। वर्ष के मध्य में छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पर सकता है, तथा योग्यताओं को और निखारने की आवश्यकता है, वर्ष के अंत में भी इस राशि के जातको को सेहत की समस्याएं और मानसिक आशान्ति का सामना की आशंका है। उपायः– अपने अष्टिकारी फलों से बचने के लिए सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।

वृष

इस राशि का स्वामी शुक्र है। जो कि स्वगृही दृष्ट होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए प्रारम्भिक वर्ष में शुभप्रद होगा। स्वास्थ्य अच्छी होगी व कारोबार को विस्तारित करने का अनुकूल अवसर पाप्त हो सकेंगे । साथ ही में शनि मित्र से दृश्य होने के कारण अचल संपत्ति में लाभ की स्थिति और मजबूत होगी। किन्तु शुक्र की अष्टम स्थिति के कारण जनवरी के तृतीय सप्ताह से छोटी-छोटी रूकावटे आ सकती हैं व सेहत में पीड़ाएं उभर सकती है। सितंबर के उत्तरार्द्ध में और वर्ष के अंत तक में इस राशि के जातकों को धन, नौकरी व स्वास्थ्य से संबंधित उतार-चढ़ाव देखने को प्राप्त होगे। उपायः– इस राशि के जातकों को संबंधित अनिष्ट फल से बचने हेतु भूखें बच्चों को भोजन करावें एवं और सफेद वस्त्राभूषणों का दान, करें साथ ही र भगवान शिव का पूजन तथा रुद्राभिषेक करना चाहिए।।

2019 मिथुन राशि वालों के कैसा रहेगा ।।

इस राशि के जातको को नववर्ष 2019 कैरियर के लिहाज से अनुकूल अवसर प्रदान करने वाला होगा। धन बहुत ही परिश्रम के बाद प्राप्त हो सकेगा। बुध की गोचरीय स्थिति के कारण फरवरी के मध्य से और मार्च में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। वर्ष के मध्य भाग में शारीरिक पीड़ाएं हो सकती हैं। कार्य क्षेत्र में कुछ विरोधीयों द्वारा परेशानीयों का शामना करना पर सकता है। ग्रह गोचर के अनुसार वर्ष के अंतिम भाग में आमदनी में वृद्धि होगा। सामाजिक जीवन में मान-सम्मान प्राप्त होगा। रूकी हुई योजनाओं में सफलता प्राप्त हो सकता है। उपाय- अनिष्ट ग्रहों की शांति हेतु चण्डी पाठ अवश्य कराना चाहिए तथा दान कर्म को अवश्य करें ।।

कर्क राशि वालों के लिए वर्ष 2019

राशि कर्क के स्वामी चंद्रदेव हैं जो शुक्रदेव की राशि तुला में मित्र शुक्र के साथ जो शुभ संकेत दे रहे हैं। फलस्वरूप इस राशि वाले को सफलता की प्राप्ति होगी लेकिन शनि धनु में कड़वा सा मुंह बना रहा है। रजत पाद का छठा शनि करियर को कामयाबी की नई राह देगा। यह योग बड़े लोगों से संपर्क निर्मित कर विदेशों से लाभ की पृष्ठभूमि तैयार करेगा। ऐसा शिक्षा, व्यापार आैर सामाजिक संबंधों के आधार पर हो सकता है। राहु कर्क और केतु मकर में गतिशील रहेंगे। रजत पाद का पहला राहु व सातवां केतु विकारों को जन्म देता है। मार्च में जब राहु मिथुन और केतु धनु में जाएंगे, तब लौह चरण का द्वादश राहु और षष्ठ केतु बढ़ते खर्च से सिर घुमाएंगे। देवगुरु बृहस्पति अपने धुरविरोधी बुध के साथ वृश्चिक में होंगे। ताम्र चरण का षष्ठ गुरु कुछ समय के लिए आर्थिक तनाव देगा, पर लाभ भी होगा। कोई अच्छी खबर आएगी। यह निजी और पारिवारिक, किसी भी रूप में हो सकती है। मार्च में बृहस्पति जब धनु में जाएंगे, कुढ़ने वाले साजिश में लिप्त नजर आएंगे। 24 अप्रैल को जब वक्री गुरु वृश्चिक राशि में जाएगा, तब स्वर्ण चरण का पंचम गुरु विजय पताका लहराएगा। 5 नवंबर को जब शून्य बजकर 1 मिनट पर वृहस्पति अपनी राशि धनु में वापस जाएंगे, लौह चरण के षष्ठ गुरु शुभ समाचार लाएंगे।

उपाय: भागवत कथा का श्रवण करें और नित्य चींटियों को गुड़ का अर्पण, अस्पताल में शीतल जल की व्यवस्था करने से लाभ होगा, ऐसा मान्यताएं हैं।

2019 मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2019 ।।

इस राशि के जातको को नववर्ष 2019 कैरियर के लिहाज से अनुकूल अवसर प्रदान करने वाला होगा। धन बहुत ही परिश्रम के बाद प्राप्त हो सकेगा। बुध की गोचरीय स्थिति के कारण फरवरी के मध्य से और मार्च में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। वर्ष के मध्य भाग में शारीरिक पीड़ाएं हो सकती हैं। कार्य क्षेत्र में कुछ विरोधीयों द्वारा परेशानीयों का शामना करना पर सकता है। ग्रह गोचर के अनुसार वर्ष के अंतिम भाग में आमदनी में वृद्धि होगा। सामाजिक जीवन में मान-सम्मान प्राप्त होगा। रूकी हुई योजनाओं में सफलता प्राप्त हो सकता है।

उपाय- अनिष्ट ग्रहों की शांति हेतु चण्डी पाठ अवश्य कराना चाहिए तथा दान कर्म को अवश्य करें ।।

सिंह राशि के लिए वार्षिक राशिफल

सिंह राशि वलो के लिए वर्ष 2019 इस राशि के जातको को कई मामलों में शुभप्रद होगा। वर्षारम्भ से ही लग्नेश में गुरू चंद्र का योग जातको को सेहत में सुधार देगा, चल रही पीड़ाओं से छुटकारा होगा। कोई रूके हुए कार्य की योजनाओं को पुनः शुरू करने में मद्द प्राप्त होगी। जीवन निर्वाह के साधनों को उन्नत करने में वांछित सफलता प्राप्त होगी। संबंधित सेवा व व्यापार के क्षेत्रों में उन्नति होगी। इस वर्ष के मध्य भाग में पितृ पक्ष के मध्य तनाव व मानसिक आशान्ति उभरने की संभावना है। वर्ष के अंतिम भाग में इस राशि के जातकों को राहु शनि तथा मंगल के संबंधित गोचरों के कारण मिश्रित फल- जैसे-स्वास्थ्य में पीड़ाएं व विरोधियों से परेशानी, अदालती मामलों की भागदौड़ कार्य क्षेत्र में स्थान्तरण सम्मान की प्राप्ति एवं वृद्धि प्राप्त होंगें।

उपचार:- अशुभ फल की समाप्ति हेतु जातकों को भगवान शिव व रूद्राभिषेक तथा सूर्याभिषेक कर कर ब्रह्मणों को दान-दक्षिणा देना अनिष्ट फल को हटाने में कारगर होगा।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए वर्ष 2019 इस राशि वाले जातकों को वर्ष के प्रारम्भ से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में मिश्रित फल देने वाला होगा। बुध का पंचमेश से संबंध होने के कारण संतान पक्ष की खुशहाली का समाचार प्राप्त होगा। प्रतियागी क्षेत्रों में सफलता होगी। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में उन्नति कठिन प्रयासों के बाद होगी। कला, शिक्षा, फिल्म निर्माण के कार्यों उत्पान के संबंधित कार्यों में छोटी-छोटी रूकावटें हो सकती हैं। सेहत प्रारम्भिक दिनों में अच्छी साबित होगी, किन्तु माह अप्रैल से वर्ष के मध्य में सेहत में नरमी के आसार हैं। निकट व्यक्तियों से अचानक ही विरोध उत्पन्न हो सकता है। मन व वाणी का संयम आवश्य है। वर्ष के अंत मे सेवा व कार्य क्षेत्रों में तथा नए अवसरों की तलाश में सफलताएं प्राप्त होगी। आपके विवेक का स्तर उच्च होगा। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यो को मूर्तरूप देने मे सफलता प्राप्त होगी। धैर्य व साहस अपेक्षित होगा।

उपचार:- अशुभ फल की समाप्ति हेतु जातकों को रामायण का पाठ व आदित्यहृदय स्तोत्र का पाठ सूर्य की पूजन व ब्रह्मणों को दान-दक्षिणा देना अनिष्ट फल को हटाने में मददगार होगा।

तुला

वार्षिक राशि फल 2019 तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष आपके आर्थिक और व्यापारिक कार्यों के लिए बेहतर हो सकता है। इस साल अक्‍टूबर तक धन का लगातार प्रवाह बने रहने से आर्थिक स्थिति अच्‍छी बनी रहेगी। हालांकि किसी भी मद में निवेश करने से पहले सलाह मशविरा कर लें। पहली तिमाही के दौरान अपने व्यापार के लिए कुछ नई योजना बना सकते हैं। व्यवसाय के लिए आपको सरकारी सहायता भी मिलेगी।

इस साल धार्मिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं साथ ही कुछ सामाजिक कारणों से खुशी भी महसूस होगी। समाज में आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक मुद्दों को हल करने में अप्रैल का महीना बेहतर साबित होगा। साल की दूसरी छमाही के दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन आपको छोटी चीजों पर आक्रामक होने से बचना होगा, क्योंकि इससे परिवारिक रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर भी संयम के साथ सहयोगियों के सााथ काम करने की जरूरत है। इस वर्ष आपको आग, पानी और दुर्घटनाओं से सावधान रहने की जरूरत है।उपचार:-रामचरित मानस का पाठ वे मोकामना कि सिद्धि प्राप्त होंगें।

वृश्चिक

वार्षिक राशि फल 2019 इस राशि वाले जातकों को रचनात्मक क्षेत्र में रुचि रखने वाले और कला से जुड़े छात्रों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्‍छी होगी। संबंधों में अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। हो सकता है कि आपका मजाक साथी को पसंद न आए। पहली तिमाही में स्वास्थ्य की देखभाल करने के साथ ही दुर्घटनाओं से सावधान रहने की जरूरत है। आपको खान-पान की आदतों का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि इसमें अनियमितता से स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है। रोगों से हो सकता है ,आर्थिक ह्रास मोटापे या फिर डायबीटीज जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिल सकती है, लेकिन वर्ष की आखिरी तिमाही में आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आंखों से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। आप लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस वर्ष आपको वित्तीय लाभ मिल सकते हैं।उपचार:- ग्रह शान्ति यन्त्र धारण करें।

धनु

वार्षिक राशि फल 2019 धनु राशि वालों को धनलाभ के योग के साथ साथ व्यापार में अपने कौशल और प्रतिभा प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इस वर्ष किसी खास व्‍यक्ति से मुलाकात संभव है। हालांकि साल की शुरुआत में परिवार के साथ कुछ मतभेद भी हो सकते हैं। माता-पिता और बच्चों को लेकर खास चिंता महसूस हो सकती है। इस वर्ष दवाओं पर भी खर्च हो सकता है। परेशानी से बचने के लिए आपको क्रोध को नियंत्रित करना होगा।

प्रफेशनल लाइफ में आपको दबाव झेलना पड़ सकता है, साथ ही नौकरी संबंधी यात्रा या बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम के दौरान स्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। इस साल आपको सहकर्मियों का समर्थन नहीं मिलेगा साथ ही इस अवधि के दौरान व्यापार में भी परेशानी हो सकती है। साल का आखिरी तिमाही आपके लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है। उपचार-: सर्व सिद्धि यन्त्र धारण करें।

मकर

वार्षिक राशि फल 2019 मकर राशि वालों के लिए साल की शुरुआत आपके पक्ष में बहुत अधिक नहीं होगी। इससे बहुत हतोत्‍साहित होनी की जरूरत नहीं है। इस दौरान की गई मेहनत बाद में रंग लाएगी। पिता और सीनियर्स के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। मार्च के बाद आपके समक्ष कुछ भ्रामक स्थिति उत्पन्न हो सकती है और इस दौरान आपको अपने दिमाग को शांत और केंद्रित रखने की आवश्यकता होगी। काम के दबाव और कमजोरी के कारण थोड़ी सुस्ती महसूस होगी।

साल के मध्य में आपके सहयोगी आपको पीछे खींचने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपने वर्क एथिक्स और कार्य की गुणवत्ता की बदौलत आप जीत हासिल करेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी चिंता महसूस होगी, लेकिन जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। साल की दूसरी छमाही में समाज में आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। जुलाई और अगस्त में आपको आंख और पीठ में परेशानी हो सकती है। इस दौरान सहकर्मियों से आपको मदद मिल सकती है। आखिरी चरण में आपको रिश्तों में सतर्क रहना होगा। आरोप प्रत्यारोप से बचें ।उपचार:- इष्टदेव की आराधना से लाभ पाप्त होंगें ।

कुंभ

वार्षिक राशि फल 2019 कुम्भ राशि वालों के लिए साल की शुरुआत बेहतर होगी। सफलता मिलेगी, लेकिन अगर आप अनियंत्रित हो जाते हैं या ध्यान नहीं देते हैं तो आपको अपनी प्रतिष्ठा खोनी पड़ सकती है। आपको किसी भी सरकारी कार्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी तरह के गलत काम से दूर रहना आपके लिए बेहतर होगा। पूर्वजों की संपत्ति से संबंधित मामले आपके लिए तनाव पैदा कर सकते हैं, हालांकि मार्च के बाद स्थिति में सुधार हो सकता है।

अप्रैल के बाद आप शेयर, म्यूचुअल फंड, सोना, चांदी या संपत्ति में निवेश करने में सक्षम होंगे। ऐसे मामलों पर निर्णय लेने से पहले किसी विशेषज्ञ से परामर्श करना बेहतर होगा। साल के तीसरे महीने के बाद आपको लंबित लाभ मिल सकते हैं। मार्च के बाद प्रफेशनल लाइफ में कुछ अनिश्चितता का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई और अगस्त के दौरान आप सुखद वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकेंगे। छात्रों के लिए साल की सकारात्मक शुरुआत होगी लेकिन मार्च के बाद कड़ी मेहनत की आवश्यकता हो सकती है। उपचार:- सुन्दर काण्ड पाठ से लाभ मिलेगा

मीन

वार्षिक राशि फल 2019 मीन राशि वालों के लिए कार्य और व्यापार क्षेत्र में आपकी बौद्धिक क्षमता और प्रतिभा की सराहना की जाएगी। प्रमोशन की संभावना है, लेकिन इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है। व्यापार में आपकी श्रेष्ठता बढ़ेगी साथ ही साल की शुरुआत के दौरान आप अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होंगे। संपत्ति से संबंधित मामले हल होंगे। अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए किसी गलत गतिविधि में शामिल न होना आपके लिए बेहतर होगा।

कलाकार और खिलाड़ी इस साल मार्च के अंत से मध्य मई तक अपनी प्रतिभा दिखाने में सक्षम हो सकते हैं। सरकार के साथ आपके वित्तीय लेनदेन सफल साबित हो सकते हैं। साल के मध्य में आपको अपनी प्रफेशनल लाइफ के प्रति सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि इस दौरान नुकसान की आशंका है। जुलाई के बाद आप पूर्ण विश्वास के साथ निर्णय लेने में सक्षम होंगे औऱ समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। छात्रों के लिए यह साल औसत साबित हो सकता है। आप धार्मिक गतिविधियों और सामाजिक कार्यों पर खर्च कर सकते हैं।